WAVE Full Form (Wireless Access for Virtual Enterprise) –


https://www.hindisarkariresult.com/wave-full-form/
WAVE Full Form

WAVE Full Form in Hindi, WAVE: Wireless Access for Virtual Enterprise (वर्चुअल एंटरप्राइज के लिए वायरलेस एसेस)

WAVE का फुल फॉर्म “Wireless Access for Virtual Enterprise” (वर्चुअल एंटरप्राइज के लिए वायरलेस एसेस) होता है. वर्चुअल नेटवर्क एक ऐसा नेटवर्क है जहां सभी डिवाइस, सर्वर, वर्चुअल मशीन और डेटा सेंटर सॉफ्टवेयर और वायरलेस तकनीक के माध्यम से जुड़े होते हैं। वर्चुअल नेटवर्क कई अन्य लाभों के अलावा, नेटवर्क की पहुंच को अधिकतम दक्षता के लिए आवश्यक रूप से विस्तारित करने की अनुमति देता है।

वर्चुअल नेटवर्क (WAVE Full Form) मुख्य रूप से तीन प्रकार के होते हैं:

LAN: एक स्थानीय क्षेत्र नेटवर्क, या लैन (LAN), जो एक प्रकार का वायर्ड नेटवर्क है जो आमतौर पर केवल एक ही भवन के डोमेन के भीतर पहुंच सकता है।

WAN: एक विस्तृत क्षेत्र नेटवर्क, या WAN, एक अन्य प्रकार का वायर्ड नेटवर्क है, लेकिन नेटवर्क से जुड़े कंप्यूटर और उपकरण कुछ मामलों में आधे मील से अधिक तक फैल सकते हैं।

Wireless Access: इसके विपरीत, एक वर्चुअल नेटवर्क नेटवर्किंग के पारंपरिक नियमों का पालन नहीं करता है क्योंकि यह बिल्कुल भी वायर्ड नहीं है। इसलिए, इस नेटवर्क में एक-दूसरे के साथ इंटरैक्ट करने वाले सभी डिवाइस इंटरनेट तकनीक के माध्यम से ऐसे जुड़ते हैं, जिससे उन्हें वायर्ड होने की तुलना में अधिक पहुंच प्राप्त करने की अनुमति मिलती है। यह नेटवर्क अपने आप में इंटरनेट की तरह असीमित है। जब कोई सेवा प्रदाता कंपनियों को तृतीय पक्ष नेटवर्किंग सेवाएं प्रदान करता है, तो कई सेवाओं के बारे में हम क्लाउड में सुनते हैं, इसे कभी-कभी नेटवर्किंग-ए-ए-सर्विस के रूप में जाना जाता है।




About The Post : studyholic is an aggregator of content and does not claim any rights on the content or Images. The copyrights of all the content belongs to their respective original owners. All content has been linked to respective platforms.

View source version on :
Source link

Leave a Comment